रविवार, 19 मार्च 2017

Black And White Photos को Color Photo में Convert कैसे करे?

हेल्लो बेस्टर्स नमस्कार, पहले के समय में black & white photography हुवा करती थी, ये तो हम सब लोग जानते ही होंगे दोस्तों हम इसी photographys या black and white photos को अगर colorize करना चाहते है without photoshop और other softwere के बिना तो आप यहासे सिख के कर सकते हो।

Black And White Photos Convert To Colorized

ये एक काफी अच्छा तरीका है जिससे हम कोई भी old photos हो जो black and white हो उसको Online हम Colorize कर सकते है वो भी free में।

Black And White Photos को Colorize (Color Photo) में Convert कैसे करे?


आप इसको photoshop की मदद से कर सकते हो लेकिन इसमें मेहनत बहोत बढ़ जाती है और अगर आप black and white photos को convert करवाना चाहते हो तो खर्च भी बढ़ जाएगा।

Step 1: सबसे पहले तो हम colorize photo की site में जाएंगे।

Step 2: बादमे आपको यहापे अलग अलग प्रकार के options देखने को मिलेंगे।

Add Photo In Colorize

आपको अगर directly कोई URL से photo add करना है तो photo का url डाल के colorize it पे क्लिक करके भी कर सकते हे या फिर आप नीचे Upload के option पे भी click करके कर सकते है।

Step 3: अब आगे Upload हो जाने के बाद नीचे की और दो option दिखेंगे।

Download Colorized Photo

Download comparison में जो image आपको दिख रहा हे वो download होगा और main Black And white photos जो भी colorized में convert हुआ होगा वो download करने के लिए Download Colorized पे click करदे।

तो आपका photo पुरे के पूरा colorize मिल जाएगा जैसा आप नीचे image में देख सकते हो जो मैंने convert किया हुआ है।

Colorized Photo

Final Words

तो दोस्तों इसी तरह से आप कोई भी Black And White Photos या photography को Colorize बना सकते है जो Photoshop में भी बनाना मुश्किल है।

यहापे सिर्फ आपको एक ही क्लिक में convert हो जाएगा और simply upload हो जाएगा या फिर URL डालके भी कर सकते हो ये सबसे बड़ा इसका फायदा है।

फ्रेंड्स अगर आपको ये Trick पसंद आयी हो तो Whatsapp और facebook जैसे social media पे शेयर जरूर करे।

4 टिप्‍पणियां: