गुरुवार, 21 दिसंबर 2017

Facebook Page में Auto Reply Message Enable कैसे करे?

हेल्लो बेस्टर्स, facebook page में आपको मैसेज तो आते ही होंगे तो बहोत बार देखा भी होगा की आप तुरंत Auto Reply Message आया होगा उसमे कुछ भी लिखा हुआ हो सकता है, तो इसी चीज़ को auto reply बोलते है इससे फायदा ये होता है की आपका जो विजिटर है उसको कुछ जानकारी आपसे चाहिए तो वो इस auto reply की मदद से समज सकता है की कितने टाइम में उसको reply मिल जाएगा और किस तरह हम उसकी हेल्प कर पायेंगे इस बात से वो संतुस्ट भी रहेता है.

Facebook page auto reply message

तो हम भी यहापे जानेंगे की Auto Reply message को facebook पे चालु कैसे किया जा सकता है जिससे आपके supporters को आपसे कुछ राय मिल सके और वो संतुस्ट हो सके।

आपको अगर demo के लिए चेक करना है तो आप हमारे Faebook Page पे message करके try कर सकते हे जिससे आपको पूरा मतलब समज में आ जाएगा।









Facebook Page Par Auto Reply Message Shuru Kaise Kare?


बहोती easy हे आप सायद एक image में ही समज जाओगे अगर आपको समझ में न आये तो दोस्तों artical को पढ़ सकते हो।

Step 1: सबसे पहले तो आप Facebook account login करके अपने page पे जाए जिसमे आप Facebook auto reply message को enable करना चाहते हो।

Enable instantly message

  1. पेज को ओपन करने पर Right Side corner में आपको Settings option दिखेगा जिसमे क्लिक करे।

  2. अब आपको साइड में एक Messaging का option दिखेगा जिसमे क्लिक करे।

  3. आगे आपको "Send Instant Replies to anyone who messages your Page" के सामने Yes पे क्लीक करदे।

  4. और बादमे Change पे क्लिक करदे।


Step 2: यहापे आपको अब एक demo mobile भी दिखेगा और नीचे बॉक्स में आप अपनी और से कुछ भी लिख सकते हो जैसे मेने लिखा हुआ है वो आप नीचे image में देख सकते हो।

Add Message

Your Instant Replay की नीचे जो बॉक्स दिख रहाहै वहापे जो आप Auto Reply Message send करना चाहते हो वो लिखना है।

Add Personalization में आप जो व्यक्ति आपको message करने वाला है उसका First name या last name या फिर Site URL add कर सकते हो।

और उपर demo में देख सकते हो किश तरह का प्रॉसेस होगा और बादमे आप Save बटन पे क्लिक करदे।

Final Words

तो दोस्तों हमने देखा की किश तरीके से हम easily facebook page पे Instantly auto reply message को चालू कर सकते हो और लोगो को page के बारे में short राय भी दे सकते हो।

फ्रेंड्स, में उम्मीद करता हु आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा तो दोस्तों  Facebook और  Whatsapp जैसे  Social Media पे शेयर जरूर करे।

3 टिप्‍पणियां: